विश्व युवा कौशल दिवस पर तीन दिवसीय समारोह

झारखंड कौशल विकास मिशन ने प्रथम विश्व युवा कौशल दिवस पर तीन दिवसीय समारोह का आयोजन किया है। वन सभागार, डोरण्डा में 15 जुलाई को 10 achat le viagra.30 बजे उद्घाटन समारोह होगा। श्रम नियोजन, प्रशिक्षण एवं कौशल विकास विभाग के मंत्री राज पलिवार मुख्य अतिथि होंगे। बोकारो के विधायक सह अंतरविभागीय समूह के सदस्य बिरंची नारायण विशिष्ट अतिथि होंगे। समारोह की अध्यक्षता विकास आयुक्त आर.एस. पोद्दार करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के संबंध में जागरूकता के साथ ही विशिष्ट क्षमतावान निशक्तजन के लिए विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रारंभ होगा।
इस संबंध में जागरूकता के लिए 14 जुलाई की सुबह 6.30 बजे मोराबादी में महात्मा गांधी प्रतिमा के समीप से एक प्रभात फेरी का भी आयोजन किया गया है। उल्लेखनीय है कि संयुक्त राष्ट्रसंघ के आह्वान पर पहली बार विश्व युवा कौशल दिवस मनाया जा रहा है।
तीन दिवसीय समारोह के दौरान वन सभागार, डोरण्डा में कई कार्यशाला होगी। 15 जुलाई को दोपहर ढाई बजे कौशल विकास और कारपोरेट सोशल रिसपोंसिबिलिटी पर कार्यशाला होगी। 16 जुलाई को सुबह 11 बजे राष्ट्रीय कौशल गुणवत्ता संरचना पर तथा दोपहर ढाई बजे कौशल विकास एवं मीडिया विषय पर कार्यशाला होगी। 17 जुलाई को सुबह 11 बजे महिला सशक्तिकरण विषय पर तथा दोपहर ढाई बजे रिकोगनिशन आॅफ प्रायर लर्निंग पर कार्यशाला होगी। इसके साथ ही बच्चों की विभिन्न प्रतियोगिता, सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं जीवंत प्रस्तुति इत्यादि कार्यक्रम होंगे। झारखण्ड के परिष्कृत कुशल उत्पाद के स्टाॅल भी लगाये जाएंगे। इस दौरान युवाओं को रोजगार परक कौशल संबंधी परामर्श भी दिया जाएगा।